शोएब और मुक़ीम लॉक डाउन में राशन देकर कर रहे हैं गरीबों की मदद,रमज़ान में भी जारी रहेगी मदद

आरिफ नियाज़ी

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस जैसी गंभीर महामारी की चपेट में हैं वहीं लॉकडाउन होने से गरीब लोगों के लिए ये समय किसी संकट से कम नहीं है। वहीं गरीब और बेसहारा लोगों की खिदमत को अंजाम देने के लिए मोहम्मदपुर निवासी मुकीम और शोएब ने घर घर तक गरीबों को राशन देने का बीड़ा उठाया है इस काम के लिए उनकी काफी सरहाना भी हो रही है। धर्म से ऊपर उठकर वो लोगों की खिदमात को अंजाम दे रहे हैं। खास बात ये है कि उनके इस खिदमते खल्क के जज़्बे को देखते हुए कुछ समाजसेवी लोगों ने भी उनका सहयोग किया है।

जिनमें प्रमुख रूप से डॉक्टर अदनान, डॉक्टर साबिर रहमान, गौरव वर्मा के साथ साथ सभी रिश्तेदार भी मुकीम और शोएब के इस कार्य मे बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। दोनों लोग घर घर जाकर गरीब और मज़दूर लोगों तक कच्चा राशन उपलब्ध कराते हैं इतना ही नही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का भी उन्हें भरपूर सहयोग मिल रहा है। जिनमें हरिद्वार के सीओ अर्जुन सिंह का नाम भी प्रमुख रूप से शामिल है। पुलिस प्रशासन की कहीं से भी किसी गरीब के घर राहत सामग्री भेजने का फोन आ जाये तो दोनों लोग तुरंत ही राशन उसके घर पर राशन उपलब्ध कराते हैं।

अभी तक कई सौ लोगों तक कच्चा राशन दे चुके हैं। इस कार्य के लिए शोएब और मुकीम के जज़्बे को सलाम जिनकी हर तरफ बेहद सराहना हो रही है। आज गरीब लोग भी शोएब और मुकीम को दुआओं से नवाज़ रहे हैं। मुकीम और शोएब का कहना है कि ये खिदमात उनकी रमज़ान के मुबारक महीने में भी जारी रहेगी किसी को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। सभी को समय से राशन उपलब्ध कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.