राशन को लेकर भाजपा विधायक ने की जॉइंट मजिस्ट्रेट के साथ बैठक

आरिफ नियाज़ी

राशन को लेकर भाजपा विधायक…... : झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल इन दिनों गरीबों को राशन उपलब्ध कराने में बेहद गभीर है लॉक डाउन के चलते सभी को राशन उपलब्ध हो सके इसके लिए भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने खाद्य पूर्ति विभाग से प्रत्येक गांव की यूनिट सूची भी तलब की है। राशन को लेकर भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने कई घंटे तक रूडकी जॉइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल के आवासीय कार्यालय पर उनके साथ बैठक की जिसमें खाद्य पूर्ति विभाग के अधिकारी भी शामिल रहे। विधायक देशराज कर्णवाल ने जहां क्षेत्र की समस्याओं को जॉइंट मजिस्ट्रेट के सामने प्रमुखता से रखा वहीं उन्होंने राशन डीलरों पर सख्ती करने की बात भी कही। बैठक में भाजपा विधायक ने कहा कि

राशन को लेकर भाजपा विधायक ने की बैठक

राशन को लेकर भाजपा

झबरेड़ा के कई गांव में लोगों को राशन डीलरों से उचित राशन नहीं मिल रहा है। सबसे अधिक परेशानी अंत्योदय और बीपीएल कार्ड धारकों को हो रही है। विधायक ने कहा कि उन्हें हर रोज़ लोगों की राशन ना मिलने की शिकायत प्राप्त हो रही थी जिसे उन्होंने गंभीरता से लिया है। भाजपा विधायक ने इस दौरान खाद्य पूर्ति अधकारियों पर लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप भी लगाया। विधायक ने कहा कि विभागीय अधिकारियों के पास किसी भी गांव का कोई राशन का डाटा उपलब्ध नहीं है जिसे ये दिखा सकें कोई इनके पास राशन की सूची तक नहीं है।

विधायक देशराज की इस बात को जॉइंट मजिस्ट्रेट ने गंभीरता से लेते हुए खाद्य पूर्ति अधिकारियों को मौके पर ही जमकर फटकार लगाते हुए रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के सख्त आदेश दिए।

राशन को लेकर भाजपा

भाजपा विधायक देशराज ने कहा की पनियाला गांव पूरा कुवारन्टीन होने से लोगों को बैंक से पैसे निकालने के अलावा कुछ अन्य दिक्कतें सामने आ रहीं थीं जिनका समाधान जोइंट मजिस्ट्रेट द्वारा कराया गया है। इस दौरान भाजपा विधायक देशराज कर्णकाल ने कहा कि झबरेड़ा क्षेत्र में गरीबों को राशन मिलने में काफी परेशानी हो रही है लॉक डाउन में जहां गरीबों का रोज़गार बंद है वही केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार घर घर तक राशन पहुंचाने का काम कर रही है। लेकिन वहीं कुछ राशन डीलर ऐसे में भी अपना स्वार्थ देख रहे हैं गरीबों के मुंह का निवाला छिनने की कोशिश की जा रही है जिसे उन्होंने बड़ी गम्भीरता से लिया है। उन्होंने दावा किया कि अब वो झबरेड़ा के गांव गांव में प्रत्येक परिवार को भरपूर राशन उपलब्ध कराएंगे।

देशराज कर्णवाल ने बीपीएल और अंत्योदय राशन कार्डों की पूरी डिटेल अधिकारियों से मांगी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं है लेकिन उनको भी राशन मिलेगा। सरकार ने फ्री राशन की किट भी उपलब्ध कराई है जिसके चलते 3800 राशन की किट वो अभी तक बांट चुके हैं जबकि 5000 किट की और मांग की गई है। उन्होंने कहा कि खाद्य पूर्ति विभाग लापरवाह बना हुआ है अगर विभागीय अधिकारियों ने जल्द ही अपनी कार्यशैली ना बदली तो ऐसे अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही होगी।देशराज कर्णवाल ने पनियाला गांव में राशन और बैंक सेवाओं की दिक्कत को देखते हुए जिलाधिकारी से इस मामले में राहत देने की मांग की है।

विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि इस समय देश बेहद ही नाज़ुक दौर से गुज़र रहा है लोगों को भी बड़े संयम से काम लेना चाहिए उन्होंने कहा कि सभी को लॉक डाउन का पालन भी सख्ती से करना चाहिए । उन्होंने कहा कि अब उनका मकसद गांव गांव के गरीब लोगों तक राशन पहुंचाना है सरकार भी लोगों की मदद के लिए बेहद प्रयासरत है।

इस दौरान जॉइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने कहा कि राशन डीलरों की शिकायतें उन्हें लगातार प्राप्त हो रहीं है कुछ राशन डीलरों के खिलाफ कार्यवाही हुई है जबकि कुछ और भी उन्हें शिकायतें मिली हैं।उन्होंने कहा कि राशन डीलरों को अपनी ज़िम्मेदारी को समझना होगा अपने सभी रिकॉर्ड अपने पास रखने होंगे अगर कहीं पर भी किसी राशन डीलर की उन्हें शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ वो सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.