स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर सामने आ सकता है गड़बड़झाला, विभाग की दो महिलाओं ने लगाए महिला कर्मचारी पर लाखों की ठगी के गंभीर आरोप

उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग किसी ना किसी मामलों को लेकर अक्सर चर्चा में रहता है ताज़ा मामला रूडकी के स्वास्थ्य विभाग का है जहां आए दिन नोकरी दिलाने के नाम पर ठगी के नए नए मामले सामने आ रहे हैं स्वास्थ्य कर्मचारी विनोद कुमारी का साढ़े तीन लाख की ठगी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर पूर्व स्वास्थ्य कर्मचारी गीता शर्मा ने अपनी ही विभाग की उसी एएनएम पर दो लाख की ठगी का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है जिस पर विनोद ने साढ़े तीन लाख का आरोप लगाया था।

गीता शर्मा के आरोप से विभाग की बड़े पैमाने पर फजीहत हो रही है। दरअसल भूपतवाला सत्त्यमविहार हरिद्वार निवासी गीता शर्मा का आरोप है कि वो 2016 में इमलीखेड़ा सीएचसी में तैनात थी इसी बीच उसकी मुलाकात स्वास्थ्य विभाग की एएनएम से हुई थी जो इस समय इमलीखेड़ा सीएचसी पर तैनात है।

स्वास्थ्य विभाग में

एएनएम ने उसकी बेटी को स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स लगवाने की बात कही जिसके चलते उसने पहले दो लाख देने की बात कही गीता शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की नोकरी स्वास्थ्य विभाग में लगवाने के लिए तीन जनवरी 2016 को रूडकी रोडवेज़ बस स्टैंड के पास दो लाख रुपये उन्होंने उक्त एएनएम को दिए जब उन्होंने पैसे दिए उनके साथ विभाग की कई अन्य महिलाएं भी मौजूद थीं जो आज भी इस बात की गवाह हैं।

उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत भी मौजूद हैं जिन्हें झुठलाया नहीं जा सकता है। गीता शर्मा ने बताया कि आज तक ना तो उनकी बेटी की स्वास्थ्य विभाग में नोकरी लगी और नाही उनके दो लाख की रकम मिली जबकि वो लगातार एएनएम पर पैसे देने के दबाव बनाती रहीं लेकिन आज कल आज कल कहकर उनको टालती रही जिससे परेशान होकर अब उन्होंने पुलिस को तहरीर देने का निर्णय लिया है पुलिस ही अब उन्हें इंसाफ दिलाएगी।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की एएनएम पर नोकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी के आरोप लगाने वाली विभाग की कर्मचारियों की संख्या दो हो गयी है जिन्होंने पुलिस को तहरीर दी है वहीं आरोपी महिला ने भी गंगनहर कोतवाली में विनोद के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं इस बाबत सीएमओ हरिद्वार शंभु कुमार झा का कहना है कि जो भी आरोप लगाने वाली महिलाएं हैं उन्हें पुलिस में तहरीर देनी चाहिए पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही करेगी जो विभाग को बदनाम कराते हैं। बाईट-गीता शर्मा -पूर्व कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.