झबरेड़ा कस्बे में जवान चौक के बाद किसान चौक बनाने का काम हुआ तेज़, मिसाल बनेगा किसान चौक

आरिफ नियाज़ी

रूडकी का झबरेड़ा कस्बा लागातार विकास की ओर अग्रसर है । कस्बे को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए झबरेड़ा नगर पंचायत लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में अब जवान चौक के बाद किसानों की समस्या को देखते हुए झबरेड़ा में किसान चौक का निर्माण कराया जा रहा है। इस किसान चौक को बहुत ही सुंदर तरीके से निर्माण कराया जा रहा है अलीगढ़ से किसान चौक पर लगने वाली पीतल की मूर्ति मंगवाई गयी है इतना ही नहीं किसान चौक पर लगने वाले पत्थर और टाइल्स को भी बाहर से मंगवाया गया है।

संभावना इस तरह की है जो भी इस किसान चौक को एक बार देखेगा वो प्रभावित हुए बिना नहीं रहेगा। ये अपने आप मे लोगों के लिए मिसाल बनेगा। किसान चौक के एक तरफ किसानों के बैठने की व्यवस्था होगी। तो वहीं हरे भरे पेड़ पौधे भी होंगे। झबरेड़ा में बने जवान चौक के बाद किसान चौक भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। किसान चौक को देखने के लिए भी बाहर से किसान पहुंचा करेंगे।

झबरेड़ा कस्बे में

झबरेड़ा नगर पंचायत चैयरमैन चौधरी मानवेन्द्र सिंह का कहना है कि झबरेड़ा में अभी बहुत विकास होना है जो निरंतर जारी रहेगा सबसे पहले कस्बे को स्वच्छ और सुंदर बनाने की कवायद जारी है। जवान चौक के बाद अब झबरेड़ा में बनने वाला किसान चौक भी ऐतिहासिक साबित होगा। चौधरी मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत किसान प्रधान देश है झबरेड़ा कस्बे में भी किसानों का पुराना नाता रहा है कस्बे में काफी किसान परिवार रहते हैं।

झबरेड़ा कस्बे में

जिसे लेकर झबरेड़ा में किसान चौक बनवाया जा रहा है ये स्थान और भी खूबसूरत बनेगा जिस पर बड़े पैमाने पर काम चल रहा है। काम पूरा होने पर जल्द ही किसान चौक का उदघाटन कराया जाएगा। बाईट -चौधरी मानवेन्द्र सिंह -चैयरमैन नगर पंचायत झबरेड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.