इकबालपुर मील प्रबन्धन द्वारा भुगतान ना करने से नाराज़ भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने एस पी देहात को सौंपा ज्ञापन, मील मालिक और प्रबन्धन के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

आरिफ नियाज़ी

रुड़की के झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर अब गंभीर नजर आ रहे हैं ।उन्होंने मिल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज करने को लेकर एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मील प्रबन्धनऔर मील मालिक के खिलाफ केस दर्ज करने की ज़ोरदर मांग भी की।इस दौरान भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि इकबालपुर चीनी मिल गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर गम्भीर नहीं है।देशराज कर्णवाल ने मील प्रबन्धन और मील मालिक पर आरोप लगाया की गन्ना किसानों का 2017-18 का 40.30 करोड़,वर्ष 2018-19 का 104.73 करोड़ तथा वर्ष 2020 -21 का 86.70 करोड़ रुपया जो लगभग 231करोड़ 73 लाख रुपये बकाया है जिसकी अदायगी मील द्वारा आज तक नहीं की गई है।

भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि मिल प्रबंधन द्वारा गन्ना भुगतान समय से ना करने पर असवद पुत्र इरशाद निवासी ग्राम लाठरदेवा शेख, अफजाल पुत्र युसूफ, मुख्तियार पुत्र युसूफ निवासी ग्राम सरकडी ताहरपुर झबरेड़ा आदि की स्थिति बेहद दयनीय है। भुगतान ना होने पर परिवार को चलाना गन्ना किसानों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर मिल प्रबंधन पर गन्ना भुगतान का किसान दबाव बनाते हैं तो मिल प्रबंधन उन्हें गन्ना भुगतान करने से साफ इन्कार कर देता है ।मिल प्रबंधन और मिल मालिक द्वारा किसानों की धनराशि हड़प ली गयी है आज भुगतान ना होने से नाराज़ किसान आत्महत्या के कगार पर पहुंच चुके हैं अगर जल्द ही किसानों का भुगतान ना हुआ तो हालात और भी खराब हो जाएंगे।

विधायक ने आरोप लगाया कि इकबालपुर शुगर मिल प्रबंधन उत्तर प्रदेश और अन्य क्षेत्रों से भी नजर गन्ना खरीद रहा है जबकि उत्तराखंड के किसानों का गन्ना भुगतान नहीं हो रहा है इसलिए मिल मालिक और मील प्रबन्धन के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।इतना ही नहीं विधायक ने गन्ना किसानों की समस्या को विधानसभा में उठाने की भी बात कही। इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनीस गौड़ ,भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व ज़िला महामंत्री दानिश गौड़ , प्रधान इनाम हरजौली झोझा,मोहम्मद उस्मान ,अरशद ठेकेदार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.